सपने में प्रेमिका को देखना

 लड़कों को प्रेमिका के सपने, देखने पर मिलते हैं ऐसे संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार प्रत्येक सपने शुभ फल और अशुभ फल देने वाले होते हैं। आजकल लोग सपने का भविष्य से कोई संबंध नहीं मानते हैं। लेकिन पुराणों में भी सपनों से मिलने वाले संकेतों का महत्व दिया गया है।सपने में प्रेमिका देखना भी एक ऐसा सपना है जो भविष्य में मिलने वाले संकेतों का पूर्व आभास कराते हैं। लेकिन आमतौर लड़कों को प्रेमिका के सपने बहुत कम आते हैं। सपने में प्रेमिका देखना इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में प्रेमिका किस अवस्था में दिखाई दी है…..

सपने में प्रेमिका देखना देते हैं ये शुभ संकेत
1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जब किसी प्रेमी को अपनी प्रेमिका दिखाई देती है तो इसका अर्थ यह माना जाता है कि आने वाले समय में प्रेम संबंध की शुरुआत होने वाली है।

2. सपने में प्रेमिका यदि लाल रंग के कपड़े में दिखाई देती है तो इसका मतलब यह होता है कि प्रेम-संबंध में सफलता मिलने वाली है। साथ ही प्यार अत्यधिक गहरा होने वाला है।

3. यदि प्रेमिका सपने में लहंगे में दिखती है तो यह इस बात का संकेत देता है कि प्रेमिका से शादी होने की प्रबल संभावना है। साथ ही भविष्य में दाम्पत्य जीवन भी सुखपूर्वक व्यतीत होगा।

4. यदि आप अपनी प्रेमिका को किसी पालतू जानवर जैसे खरगोश या तोते के साथ देखते हैं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि प्रेमिका से जल्द ही मिलन होने वाला है।

5. अगर सपने में प्रेमिका को कुछ मीठा खाते हुए देखते हैं तो समझिए आप दोनों का जीवन प्रेम भरा रहेगा। लेकिन शादी होने की संभावना कम है।

6. सपने में यदि प्रेमिका को वस्त्र उतरे हुए देखते हैं तो आपकी प्रेमिका को अपमान का सामना करना पड़ सकता है।

7. यदि आप सपने में अपनी प्रेमिका से आतंरिक संबंध बनाते देखते हैं तो यह सपना आपके मन में चल रहे विचारों को दर्शाता है। ऐसा सपना कभी-कभी आपको अपनी प्रेमिका से संबंध बनाने की इच्छा को व्यक्त करता है।

8. अगर आप सपने में अपनी प्रेमिका को कंगन पहने देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। ऐसा सपने इस बात का संकेत देता है कि आपकी प्रेमिका को योग्य वर मिलने वाला है। यह सपने आपके जीवन में धन लाभ के संकेत को भी दर्शाता है।

9. अगर आप अपनी प्रेमिका को बुर्के में देखते हैं तो ये आपके लिए अशुभ का संकेत है। ऐसा दिखने पर आपको विश्वासघात मिल सकता है। आपकी प्रेमिका आपको धोखा दे रही है ये इस बात का संकेत है।

10. यदि आप सपने में अपनी प्रेमिका को परी के रूप में देखते हैं तो समझिए आपकी किस्मत बदलने वाली है। आपको जल्द ही अथाह धन मिलने वाला है। हो सकता है कि किसी अप्रत्याशित धन का लाभ भी हो जाए।

11. इसके अलावे यदि आप सपने में प्रेमिका को अन्य स्त्री के साथ देखना शुभ संकेत देता है। ऐसा सपना भविष्य में मिलने वाली आपकी सफलता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *